Monday 27 November 2017

आला बाजार परिभाषा निवेशक विदेशी मुद्रा


वायदा बाजार रियल-टाइम समय के बाद पूर्व-मार्केट समाचार फ्लैश उद्धरण सारांश भाव इंटरेक्टिव चार्ट्स डिफ़ॉल्ट सेटिंग कृपया ध्यान दें कि एक बार जब आप अपना चयन करते हैं, तो यह NASDAQ के सभी भावी विज़िट पर लागू होगा। अगर, किसी भी समय, आप हमारी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पर वापस लौटने में रुचि रखते हैं, तो कृपया ऊपर डिफ़ॉल्ट सेटिंग का चयन करें। यदि आपके पास कोई प्रश्न है या अपनी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स बदलने में कोई समस्या है, तो कृपया ईमेल isfeedbacknasdaq कृपया अपने चयन की पुष्टि करें: आपने उद्धरण खोज के लिए अपनी डिफ़ॉल्ट सेटिंग बदलना चुना है। यह अब आपका डिफ़ॉल्ट लक्ष्य पृष्ठ होगा जब तक कि आप अपना कॉन्फ़िगरेशन फिर से नहीं बदलते, या आप अपनी कुकी हटा देते हैं। क्या आप निश्चित हैं कि आप अपनी सेटिंग्स बदलना चाहते हैं हमारे पास पूछने का पक्ष है कि कृपया अपने विज्ञापन अवरोधक को अक्षम करें (या यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी सेटिंग्स अपडेट करें कि जावास्क्रिप्ट और कुकीज सक्षम हैं), ताकि हम आपको प्रथम-दर बाजार समाचार प्रदान करना जारी रख सकें और आप हमारे द्वारा अपेक्षा करने वाले आंकड़ों को प्राप्त कर सकते हैं। अपने आला बाजार का पता लगाएं चाहे आप वर्तमान में किसी ग्राहक की पुस्तक या अपनी किताब बनाने की तलाश में एक नौसिखिया के साथ एक वित्तीय पेशेवर हैं, क्या आपने कभी एक विशेष प्रकार के ग्राहक पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने पर विचार किया है यदि आपके पास है , आपको पता चल जाएगा कि कहां से शुरू करना है आखिरकार, आप अपने शेष कैरियर के लिए इन व्यक्तियों के साथ काम कर रहे होंगे, इसलिए आपने बेहतर शुरुआत से सही चुनाव किया था। शुरू करने के लिए एक जगह अपने ग्राहक आधार के भीतर है अच्छी तरह से दिखाएं कि आप किस प्रकार के क्लाइंट चाहते हैं सोने की खोजना पहले, अपने ग्राहकों की एक सूची को छापने से शुरू करें। आप विभिन्न रंगों के कुछ हाइलाइटर ले सकते हैं। हरे, पीले और गुलाबी का उपयोग करें। अब, धीरे धीरे सूची नीचे जाओ और प्रत्येक नाम पर बंद करो। कल्पना कीजिए कि प्रत्येक व्यक्ति के साथ क्या काम करना पसंद है चलो कहना है कि पहले एक सुश्री जोन्स है। आनंद लेता है सुखद, नए विचारों के लिए खुला और आपको एक साथ रखा योजना का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध। जब बाजार में कमी आती है, तो उसे पता चलता है कि उतार-चढ़ाव लंबी अवधि के निवेश का हिस्सा है। उसने आपके साथ कुछ सहकर्मियों को संदर्भित किया है और प्रत्येक माह धन लगातार डालता है अगर आपके सभी क्लाइंट उसे पसंद करते हैं, तो जीवन पीच होगा। सोने की सोने का डला यह एक हाइलाइट करें: हरा आपकी सूची में अगला श्री स्मिथ है। जब वह कॉल करता है, तो आप एंटीसिड्स के लिए पहुंच जाते हैं वह आपकी फीस के बारे में शिकायत करता है, कैसे पड़ोसी अपने निवेश पर जितना अधिक करता है, और रेडियो पर लड़के ने कहा कि आपकी सिफारिशें बदबू आ रही हैं। क्या आप उसे और अधिक पसंद करना चाहते हैं, यह नहीं हाइलाइट करें: गुलाबी (संबंधित पढ़ने के लिए, मुश्किल क्लाइंट के साथ प्रभावी ढंग से डील देखें।) कई अन्य ग्राहक संभवतः सुश्री जोनेसिस और श्री स्मिथस के बीच कहीं गिर जाएंगे। इन ग्राहकों को हाइलाइट करें: पीला आम लक्षण अब, हरे रंग की समूह में ग्राहकों को फिर से आती है। उदाहरण के लिए, इन ग्राहकों के बीच समानताएं देखें: संभावनाएं अनंत हैं, और ये सिर्फ शुरुआत है इसके बाद, आपको अपने परिणामों को ठीक करना होगा मान लीजिए कि 35 से 55 साल की उम्र के महिलाएं आपके हरी समूह में से सबसे ऊपर हैं उनके समान में क्या है कुछ समानताओं उनकी वैवाहिक स्थिति, व्यवसाय, नेट वर्थ हो सकती हैं आश्रितों की संख्या (यदि कोई हो), आदि। उदाहरण के लिए, कह सकते हैं कि आपके सोने के सोने का डला ग्राहकों के बहुमत एकल व्यापार मालिक हैं अब आपके पास अपने दांतों को सिंक करने के लिए कुछ है: महिलाएं, उम्र 35 से 55, सिंगल, व्यापार मालिकों अपने हरे समूह के साथ इस अभ्यास को पूरा करने के बाद, पीले समूह के साथ ऐसा करें। आप कुछ और महान ग्राहकों को उजागर कर सकते हैं, जिन्हें हरे रंग के ग्राहक बनने के लिए आपके कुछ समय की आवश्यकता होती है। (अधिक अंतर्दृष्टि के लिए, आदर्श ग्राहक को लक्षित करना पढ़ें।) ग्राहक के विचारों को ध्यान में रखते हुए आपका अगला कदम यह विचार करना होगा कि इन ग्राहकों की साझा वित्तीय समस्याओं के कारण उनमें से कुछ हो सकते हैं: हेल्थकेयर डिसेबिलिटी आय अस्थिरता सेवानिवृत्ति इन चिंताओं का समाधान करने के लिए आप उत्पादों की पेशकश कर सकते हैं जैसे: आपके सर्वश्रेष्ठ क्लाइंट को क्लोन करें, अब आप जानते हैं कि आप किसके साथ काम कर रहे हैं, उनकी आम समस्याएं और आप उनकी ज़रूरतों को कैसे पूरा करते हैं, आप अधिक चाहते हैं लोग उन्हें पसंद करते हैं एक सक्रिय दृष्टिकोण यह है कि वे कौन से संगठन से संबंधित हैं, जैसे: व्यावसायिक संगठन सामाजिक क्लब चैरिटेबल नींव इन संगठनों के साथ एक अच्छी रणनीति बनना है ऐसा करने के कई तरीके हैं: अपने न्यूज़लेटर्स के लिए लेख लिखें अधिकांश संगठनों के पास मासिक न्यूज़लेटर है और उनके संपादक लगभग हमेशा अपने सदस्यों से संबंधित दिलचस्प टुकड़े तलाश रहे हैं। लेख में अपना संपर्क नंबर शामिल करना सुनिश्चित करें, और यदि संभव हो तो, एक तस्वीर अक्सर भी फायदेमंद होती है। बोलने की पेशकश करें कार्यक्रम के अध्यक्षों को अक्सर वक्ताओं की आवश्यकता होती है उन्हें पता है कि आप उपलब्ध हैं, यहां तक ​​कि एक अनुसूचित व्यक्ति के मामले में एक विकल्प के रूप में दिखाई नहीं देता है। किसी भी तरह से, नेटवर्किंग निश्चित रूप से काम ले जाएगा हालांकि, समय के साथ आप अपने आदर्श ग्राहकों के करीब आ सकते हैं। कुछ मामलों में, आप केवल एक ही वित्तीय सलाहकार हो सकते हैं, लेकिन अगर वे कभी भी आपके साथ काम करने का निर्णय नहीं लेते हैं, तो कम से कम आपने किसी अच्छे कारण में योगदान दिया है। (ग्राहकों को विकसित करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, शीत कॉल के विकल्प देखें।) अगर मेरे पास कोई ग्राहक नहीं है तो आप व्यवसाय के लिए नया हो और कोई ग्राहक न हो। कोई बात नहीं। आप एक ही रणनीति का उपयोग कर अपने आला निर्धारित कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आपका नंबर 1 शौक क्या है, आप कह सकते हैं कि आप गोल्फ रहते हैं और साँस लेते हैं और आप गोल्फ पेशेवरों को हर मील के आसपास हर कोर्स के लिए जानते हैं। ये लोग योग्य संभावनाओं के साथ गोल्फ के एक दौर के लिए आपको जोड़ सकते हैं आम तौर पर तब होता है जब आप तीन से चार घंटों के लिए गोल्फ कार्ट में घूम रहे हैं तो जल्दी या बाद में दूसरे व्यक्ति पूछेगा: आप एक जीवित रहने के लिए क्या करते हैं कल्पना कीजिए कि आपके पास ऐसे क्लाइंट हैं जो गेम के बारे में भावुक हैं जैसा कि आप हैं । यह रातोंरात नहीं होगा, लेकिन जब लोग आपको क्लब के आसपास देखते हैं, तो वे महसूस करेंगे जैसे वे आपको जानते हैं और आपको वित्तीय पेशेवर की सहायता की आवश्यकता होने पर आपको चुनने की अधिक संभावना होगी। निष्कर्ष इन चरणों का पालन करें और आप उत्पादक और संतोषजनक आला बाजार विकसित करने के अपने रास्ते पर रहेंगे जो महान ग्राहकों के साथ पैक किए जाएंगे। (आगे पढ़ने के लिए, अच्छे और बुरे के माध्यम से ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए देखें।) एक सुरक्षा जो एक या अधिक अंतर्निहित परिसंपत्तियों पर निर्भर है या उस पर निर्भर है एंटीट्रस्ट कानून लगभग सभी उद्योगों और विनिर्माण, परिवहन सहित व्यापार के हर स्तर पर लागू होते हैं। जब किसी कंपनी की प्रतिभूतियों को शेयरों में तरलता बढ़ाने और अनुमति देने के उद्देश्य से एक से अधिक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध किया जाता है चिकन कर यू.एस. के बाहर किए गए प्रकाश ट्रकों पर एक टैरिफ है। अधिकतम मजदूरी एक सीमा है जिस पर एक कार्यकर्ता किसी निश्चित अवधि में कितना कमा सकता है।

No comments:

Post a Comment